हर्बलाइफ पर्सनलाइज्ड प्रोटीन पाउडर वजन कम करने में कैसे मदद करता है ? ( Herbalife Personalised Protein powder for weight loss, Hindi))


हर्बलाइफ़ वेट मैनेजमेंट प्रोग्राम असल में डाईट रिप्लेसमेंट है. यानी कि आप को खाने की जगह हर्बलाइफ़ शेक आदि पीना है।  इन प्रोडक्ट्स में संतुलित आहार होता है. प्रोटीन , न्यूट्रिशन, विटामिन आदि की उचित मात्रा होती है इनमे। 

हर्बलाइफ़ का पर्सनलाइज्ड प्रोटीन पाउडर वजन कम करने में कैसे सहायता देता है , आइये जानते है।  

हर्बलाइफ़ शेक बनाते समय पर्सनलाइस्जड प्रोटीन पाउडर की एक या दो चम्मच डाली जाती है , क्यों ? वजन कम करने में प्रोटीन पाउडर का क्या काम है ?

-खाना खाने के बाद हम एक फीलिंग को महसूस करते है , फुलनेस की फीलिंग : यानि पेट भर गया है और अब खाने की इच्छा नहीं है . प्रोटीन पाउडर यही काम करता है . शेक के साथ जब प्रोटीन की एक या दो स्कूप डालते है और शेक पी लेते है तो पेट भर जाने की फीलिंग आ जाती है और खाना  खाने की इच्छा नहीं होती है .

-प्रोटीन पाउडर का दूसरा काम है भूख को नियंत्रित रखना , सुबह से लेकर लंच के समय तक भूख नहीं लगे इसी लिए प्रोटीन शेक के साथ मिला कर पिया जाता है .

- शरीर की एक खासियत होती है , जितना अधिक मसल मास होगा शरीर में उतना ही कम फेट होगा , यानि वजन कम करने का एक उपाय यह भी है की आप मसल की मात्रा बढ़ा लीजिये शरीर में , फेट अपने आप कम होता चला जाएगा .
 अब आप प्रोटीन पाउडर को शेक के साथ मिक्स करके ले रहे है तो निश्चित तौर पर मसल मास बढेगा और जितना मसल मास बढेगा उतना ही अधिक फेट घटेगा .अतः इस रूप में प्रोटीन  पाउडर लेने से वजन कम होता चला जाता है .

-पर्सनलाइस्जड प्रोटीन पाउडर सुबह के शेक के साथ ही लेना होता है , आम तौर पर रात को प्रोटीन पाउडर शेक में नहीं मिलाया जाता है . क्यों ?  क्यूंकि भूख तो दिन में कंट्रोल करनी होती है हमे , रात को सोना होता है सो रात को प्रोटीन की जरुरत नहीं पड़ती है . हाँ जो लोग रात को देर से सोते है उन्हें शेक पीने के दो तीन घंटे बाद भूख लग सकती है अतः ऐसे लोग रात के शेक के समय भी एक चम्मच प्रोटीन पाउडर की डाल सकते है

Start with Herbalife 
Click here

Comments

  1. आपने दि जाणकारी बेहत अच्छी हैं, आपको देखकर हीं हमने भी एक लेख लिखा हैं जो इस
    हर्बल लाइफ अफ्रेश के फायदे और नुकसान तरह हैं

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

हर्बल लाइफ अफ्रेश एनर्जी ड्रिंक वजन कम कैसे करती है (Herbalife Afresh Energy Drink and Weight loss )

हर्बल लाइफ - सेल न्यूट्रिशन - वजन कम कीजिये - (Herbalife cellular nutrition and weight loss )